हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में फ्लैश फ्लड को लेकर अलर्ट. 

हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. मूसलाधार बारिश के कारण जगह-जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसके कारण कई सड़कों पर आवागमन ठप हो चुका है. इस बीच मौसम विभाग ने शिमला और सिरमौर में कुछ जगहों पर फ्लैश फ्लड का अलर्ट जारी किया है. चेतावनी को ध्यान में रखते हुए लोगों को एहतियात बरतने को कहा गया है और नदी-नालों के आसपास नहीं जाने की सलाह दी गई है. साथ ही लाहुल-स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

आंधी और आसमानी बिजली के साथ-साथ बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने शिमला और सिरमौर के अलावा कांगड़ा, चंबा, मंडी और सोलन में भी आंधी और भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. लोगों को बाढ़ संभावित क्षेत्रों से दूर रहने की अपील की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल प्रदेश में करीब 50 सड़कें यातायात के लिए बंद है. वहीं मनाली में मौसम सुहाना होने के कारण पर्यटक खूब लुत्फ ले रहे हैं.

हिमाचल में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश घर्मशाला में 214 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं पालमपुर में 212.4, कांगड़ा में 157.6, सिरमौर के धौलाकुआं में 70, बिलासपुर के बरठीं में 58.8, मंडी में 46.4 और चंबा के डलहौजी में 31 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शिमला और सिरमौर में भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ आने की चेतावनी जारी की गई है.