प्रभास की फिल्म “कल्कि 2898 एडी” का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, और कमल हासन की की फिल्म कल्कि 2898 एडी ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है. इन सभी सितारों के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. कल्कि 2898 एडी को एडवांस बुकिंग में काफी शानदार रिस्पॉन्स देखने को मिला. अमिताभ बच्चन और प्रभास की इस फिल्म की एडवांस बुकिंग पूरी दुनिया में बेहतरीन हुई है. ऐसे में कल्कि 2898 एडी ने लंबे समय से चल रहे बॉक्स ऑफिस के सूखे को खत्म कर डाला है और पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. 

सैकनिल्क के ताजा आंकड़ों के अनुसार प्रभास और अमिताभ बच्चन की फिल्म कल्कि 2898 ने पहले दिन 52. 73 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. हालांकि यह अभी फिल्म के अनुमानित आंकड़े हैं. कल्कि 2898 के आंकड़ों में बदलाव देखने को मिल सकता है. तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक में कल्कि 2898 एडी की एडवांस बुकिंग में उछाल के कारण टिकिंग बुकिंग साइट क्रैश हो गईं. सैकनिल्क के अनुसार, फिल्म ने सभी भाषाओं में पूरे इंडिया में 20 लाख से ज़्यादा एडवांस टिकट बेचे गए हैं.

वहीं गौरतलब है कि कल्कि 2898 एडी कई ब्लॉकबस्टर फिल्म का कॉकटेल है, जो फिल्म के हर सीन में देखने को मिलता है. प्रभास की यह फिल्म बॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स, अवतार, मैट्रिक्स, मैड मैक्स, ट्रांसफॉर्मर, स्टार वॉर्स और बॉलीवुड फिल्म पद्मावत की कॉपी लगती है. कल्कि 2898 एडी में इन सभी फिल्मों के सीन्स को जोड़ा गया है. कल्कि 2898 एडी में एक्शन है, जोरदार वीएफएक्स हैं, पौराणिक पात्र हैं, पौराणिक घटनाएं हैं, लेकिन इसके साथ ही कमजोर कहानी है. मिसफिट प्रभास हैं. अगर आप प्रभास के फैन्स हैं तो आपको गुस्सा आ सकता है, अगर अमिताभ बच्चन के फैन हैं तो जमकर तालियां बजाएंगे. 

घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो नाग अश्विन द्वारा निर्देशित फिल्म ने भारत में अपने पहले दिन लगभग 95 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि अभी कलेक्शन के बढ़ने का अनुमान है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन लगभग 115 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। कुल मिलाकर फिल्म ने पहले दिन दुनिया भर में 180 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है।

इन फिल्मों को छोड़ा पीछे

पहले दिन के कलेक्शन के साथ प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’ ने यश की ‘केजीएफ 2’ (159 करोड़ रुपये), खुद प्रभास की ‘सालार’ (158 करोड़ रुपये), थलापति विजय की ‘लियो’ (142.75 करोड़ रुपये), साहो (130 करोड़ रुपये) और शाहरुख खान की ‘जवान’ (129 करोड़ रुपये) के वैश्विक शुरुआती रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। जूनियर एनटीआर और राम चरण स्टारर आरआरआर अभी भी 223 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ भारत की सबसे बड़ी ओपनर बनी हुई है, इसके बाद ‘बाहुबली 2’ है जिसने अपने शुरुआती दिन में 217 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन किया था।

कल्कि 2898 एडी को दर्शकों से मिल रहा पॉजिटिव रिस्पॉन्स

कल्कि 2898 एडी की की बात करें तो फिल्म 27 जून को दुनिया भर में रिलीज हुई। फिल्म में प्रभास दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दिशा पाटनी स्टारर फिल्म को दर्शकों ओर क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिव्यू मिल रहे हैं, ऐसे में वीकेंड पर फिल्म की कमाई में उछाल की उम्मीद है।